आलिया भट्ट का आइस वाटर फेशियल चेहरे की सूजन करता है छू मंतर, जाने क्या है इसके और भी फायदे

आलिया भट्ट का आइस वाटर फेशियल चेहरे की सूजन करता है छू मंतर, जाने क्या है इसके और भी फायदे

Ice Water Facial : आलिया भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पे स्किन केयर रूटीन की एक पोस्ट डाली थी, जिसमे उनके लिपस्टिक वाले बयां पे काफ़ी हंगामा भी हुआ था। इसी बिच उनकी एक पोस्ट काफ़ी वायरल हुई वो थी Ice Water Facial।यह फेसिअल open पोर्स को कम करने में मदद करता है इसीलिए आज की पोस्ट में हम आपको ice water Facial के फायदे, नुकसान और कौन ये फेसिअल कर सकता और कौन नहीं इन सभी के बारे में विस्तार से जानेंगे।

आइस वाटर फेशियल क्या है?

Ice Water Facial

Ice Water Facial एक स्किन केयर तकनीक है जिसमें आपको बर्फीले पानी में अपना चेहरा थोड़ी देर के लिए डिप करना होता है, फिर उसे बाहर निकालना होता है। इसमें आपको 5 सेकंड के लिए चेहरा पानी में डालना होता है, फिर 10 सेकंड का ब्रेक लेने के बाद फिर से 5 सेकंड के लिए यह प्रक्रिया दोहराना होता है। यदि कोई व्यक्ति पूरे 5 सेकंड तक नहीं कर पा रहा है, तो वे अपनी क्षमता के हिसाब से इसे कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि इसे बहुत देर तक न करें, क्योंकि यह स्किन में जलन या स्किन बर्न का कारण बन सकता है।

आइस वाटर फेशियल के फायदे

Ice Water Facial के फायदे में से एक है कि यह चेहरे की सूजन को कम करने में मदद कर सकता है, खासकर जब चेहरे पर सूजन होती है या जब आप थकी हुई होती हैं। इसका कारण यह होता है क्योंकि ठंडे पानी में मुंह डालने से चेहरे की ब्लड वेसल्स (रक्त नसों) की संकुचन (vasoconstriction) हो जाती है, जिससे चेहरे की सूजन कम होती है।

किन लोगों को नहीं करना चाहिए Ice Water Facial?

word image 23549 2

आइस वाटर फेशियल को अपनाने से पहले, जो लोगों की स्किन बहुत ड्राई हो रही है, जिनकी स्किन इरिटेटेड है, या जिनकी स्किन पर पपड़ी निकलती है, वे इसे अवॉइड करना चाहिए। सीधे बर्फ अपनी स्किन पर लगाने से आपकी त्वचा में जलन होगी और स्किन बर्न का खतरा हो सकता है, इसलिए इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

 

Leave a Comment